Written by 8:43 am Stock Market Views: 0

बड़ी गिरावट पर खुला बाजार, निफ्टी 17 हजार तो सेंसेक्‍स 57 हजार से नीचे

भारतीय शेयर बाजार

भारतीय शेयर बाजार ने सोमवार सुबह ट्रेडिंग की शुरुआत बड़ी गिरावट के साथ की. ग्‍लोबल और लोकल फैक्‍टर के दबाव में निवेशक आज शुरुआत से ही बिकवाली करते नजर आए. बाजार के खुलते ही सेंसेक्‍स 57 हजार तो निफ्टी 17 हजार से नीचे चला गया.

सेंसेक्‍स ने सुबह 632 अंकों की बड़ी गिरावट के साथ 56,429 पर खुलकर कारोबार शुरू किया, जबकि निफ्टी 179 अंक टूटकर 16,924 पर खुला और ट्रेडिंग शुरू किया. इसके बाद भी निवेशकों ने बिकवाली बंद नहीं की और बाजार में गिरावट का दौर चलता रहा. हालांकि, थोड़े सुधार के साथ सुबह करीब 9.27 बजे 391 अंकों की गिरावट के साथ सेंसेक्‍स 56,670 पर कारोबार कर रहा था. इसी तरह, निफ्टी भी 120 अंकों के नुकसान के साथ 16,982 पर ट्रेडिंग कर रहा था.

आज के कारोबार में निवेशकों ने कई कंपनियों के शेयर में शुरुआत से ही बिकवाली जारी रखी. Hero MotoCorp, Infosys, Tech Mahindra, ONGC और Bajaj Finance के कंपनियों में बिकवाली से ये स्‍टॉक्‍स टॉप लूजर्स की श्रेणी में चले गए. वहीं, IndusInd Bank, Axis Bank, Tata Motors और Power Grid Corp के स्‍टॉक्‍स में बड़ा उछाल दिखा और ये शेयर टॉप गेनर की सूची में पहुंच गए.

बीएसई मिडकैप और स्‍मॉलकैप के शेयरों में भी आज गिरावट दिखी और दोनों एक्‍सचेंज पर 0.6 फीसदी का नुकसान रहा.

अगर सेक्‍टरवार देखें तो कई सेक्‍टर्स में आज गिरावट दिख रही है. निफ्टी पर ऑटो, आईटी, फाइनेंस, मेटल और कंज्‍यूमर ड्यूरेबल के सेक्‍टर में बड़ी गिरावट दिख रही है. ये सेक्‍टर कभी 1 फीसदी की गिरावट पर कारोबार रहे हैं. बैंकिंग सेक्‍टर आज फ्लैट कारोबार कर रहा. सेंसेक्‍स में इंडसइंड बैंक के शेयर करीब 4 फीसदी उछाल पर ट्रेडिंग कर रहे. बैंक के मुनाफे में जबरदस्‍त इजाफा होने के बाद यह तेजी आई है.

(Visited 1 times, 1 visits today)
Close