Written by 10:35 am देश Views: 7

मणिपुर: संदिग्ध PLA आतंकियों के हमले में असम राइफल्स के तीन जवानों ने जान गंवाई, पांच ज़ख्मी

मणिपुर में पड़ोसी देश म्यामां के बॉर्डर के पास स्थित जिले चंदेल में बुधवार की शाम को संदिग्ध PLA आतंकियों ने हमला किया, जिसमें असम राइफल्स के तीन जवानों ने अपनी जान गंवा दी है. इस हमले में पांच जवान ज़ख्मी भी हुए हैं.

खबर है कि संदिग्ध पीएलए आंतकियों ने जवानों पर छिपकर हमला कर दिया था. सूत्रों का कहना है कि घायल जवानों की हालत गंभीर है.

जानकारी है कि 15 असम राइफल्स की एक टुकड़ी बुधवार की शाम मणिपुर के चंदेल जिले में गश्त पर थी, इसी दौरान संदिग्ध पीएलए आतंकियों ने हमला कर दिया. पीएलए इस उत्तर-पूर्वी राज्य में सक्रिय अलगाववादी गुटों में से एक है. सूत्रों का कहना है कि असम राइफल्स के जवानों को पहले IED (improvised explosive device) ब्लास्ट का निशाना बनाया गया, इसके बाद छिपे हुए आतंकियों ने उनपर हमला बोल दिया.

इस हमले पर मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने फेसबुक पर शोक जताया है. एक पोस्ट में उन्होंने लिखा, ‘मैं चंदेल जिले में असम राइफल्स के जवानों पर कायरतापूर्ण हमले की कड़ी निंदा करता हूं. हमले में शहीद जवानों को मेरी श्रद्धांजलि. यह एक कायरता और बर्बरतापूर्ण घटना है. मेरी संवेदना इन जवानों के परिवारों के साथ है.’

(Visited 7 times, 1 visits today)
Close